Tuesday, May 24, 2016

ईओ राकेश मेंहदीरत्ता व ईओ भंवरलाल सोनी पर भ्रष्टाचार में 16 सीसीए जाँच


स्पेशल रिपोर्ट- करणीदानसिंह राजपूत

 
सूरतगढ़ 24 मई 2016.
ईओ राकेश अरोड़ा मेंहदीरत्ता और ईओ भंवरलाल सोनी के विरूद्ध भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों में 16 सीसीए के तहत जाँच चल रही है। दोनों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं तथा नगरपालिका सूरतगढ़ में ईओ रहते हुए भारी अनियमिततताएं कर सरकार को लाखों रूपए नुकसान पहुंचाने के आरोप हैं।
राकेश मेंहदीरत्ता के विरूद्ध पूर्व विधायक स.हरचंदसिंंह सिद्धु ने मुख्यमंत्री को शिकायत की थी व साथ में कई प्रकार के दस्तावेज दिए थे। ईओ भंवरलाल सोनी के विरूद्ध समाजसेवी बाबूसिंह खीची ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए शिकायत की थी व प्रमाण दिए थे।


स्वायत्तशासन निदेशालय की ओर से मुख्यमंत्री को दोनों ईओ के विरूद्ध चल रही 16 सीसीए जाँच के बारे में 19 मई को सूचना दी गई व उसकी प्रतिलिपि पूर्व विधायक हरचंदसिंह को दी गई। यहां पर उक्त सूचना की फोटो दी जा रही है। इस जाँच में दोष सिद्ध हो जाने पर जवाब तलब किया जाता है और संतुष्टि नहीं होने पर सेवा से बर्खास्त किया जा सकता है।
ईओ राकेश मेंहदीरत्ता वर्तमान में अनूपगढ़ में पदस्थापित है। अनूपगढ़ में ईओ मेंहदीरत्ता पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए धरना व 23 मई से आमरण अनशन चालू है। चेतनराम ओड पार्षद ने आमरण अनशन शुरू किया हुआ है तथा रोजाना अनेक लोग धरने पर बैठ रहे हैं।

==================================

 



No comments:

Post a Comment

Search This Blog