Friday, August 4, 2017

भाटिया आश्रम सूरतगढ़ का ब्लास्ट की आवाज में बड़ा खुलासा:



भाटिया आश्रम में प्रवीण भाटिया संचालक नहीं:
भाटिया आश्रम प्राइवेट लि.संस्था है:


क्या प्रवीण भाटिया के बारे में संस्था ने कोई घोषणा की है?
प्रवीण भाटिया सूरतगढ़ से बदली होने के बाद रंगमहल में नियुक्त हैं:

ब्लास्ट की आवाज की तीसरी आँख

सूरतगढ़। भाटिया आश्रम सूरतगढ़ एक प्राईवेट लिमिटेड संस्था है जिसका कंपनी एक्ट के तहत 6 सितम्बर 2013 को जयपुर में रजिस्ट्रेशन हुआ है। इसके दो संचालक कंचन भाटिया और लाजपत राय भाटिया हैं। 
संस्था की वेब साईट पर सर्च करने पर केवल नाम संस्कार व रोजगार लिखे दो शब्द आते हैं।
 कितने को सर्विस लगाया गया कितने प्रतियोगी परीक्षाओं में चयन हुए आदि का कोई उल्लेख नहीं दिखाई पड़ता। 
यहां शुल्क लेकर कोचिंग करवाई जाती है जिसका उल्लेख विज्ञापनों में मिलता है।
प्रवीण भाटिया इस संस्था में क्या हैं? लेकिन संचालक नहीं है। अगर संचालक है तो उक्त संस्था घोषणा करे। वैसे भी एक सरकारी कर्मचारी प्राईवेट कंपनी में किसी भी पद पर नहीं हो सकता और न किसी प्रकार का सहयोगी हो सकता है।
अभी श्रीगंगानगर से निकलने वाली महिला शिक्षा कॉलेज पत्रिका के अक्टूबर 2015 अंक में प्रवीण भाटिया को भाटिया आश्रम का संचालक प्रकाशित किया गया है। एक फोटो के विवरण में यह लिखा हुआ है। पत्रिका में शिक्षक दिवस के कार्यक्रम में यह उल्ल्ख है।
प्रवीण भाटिया राजकीय सेवा में हैं और वर्तमान में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रंगमहल में प्रधानाचार्य के पद पर हैं। आजकल प्रचार की इतने तौर तरीके हैं कि वे किसी को कुछ भी बना सकते हैं। दूर के लोग प्रचारतंत्र पर भ्रमित होते हैं।
प्रवीण भाटिया जिनको बार बार शिक्षा विद् लिख कर छपवा कर प्रचार किया जा रहा हैऔर संस्थाएं लाभ उठाने के लिए ऐसा कर रही है। वे लोगों को भ्रमित कर रही है। दूर के लोग व संस्थाएं इसी भ्रम में आयोजन करती है। शिक्षा विद् कहलाने वाले प्रवीण भाटिया आरएएस राजस्थान प्रशासनिक सेवा प्रतियोगी परीक्षाओं में कभी भी सफल नहीं हो पाए। सारे चांस खत्म हो गए।
उनका भाटिया आश्रम से संचालक संबंध बताना लोगों में और भ्रम पैदा करेगा। पत्रिका की कोई भूल नहीं, उनको जैसा बतलाया गया होगा वैसा ही छापा होगा।
======================
ब्लास्ट की आवाज दिनांक 12 अक्टूबर 2015 से साभार:

up date 29-9-2016.
 

up date 8-11-2016.
 up date 7-12-2016.
 Up date 4-8-2017.

=======================

(इस प्रकार से जाने सच-
 आप अपने पुत्र-पुत्रियों के लिए कोचिंग पर हजारों रुपए खर्च करना चाहते हैं तो उससे पहले मामूली खर्च से सच जान लें। भाटिया आश्रम प्राइवेट लिमिटेड सूरतगढ़ के निदेशकों को रजिस्टर्ड पत्र लिखकर पूछें  कि श्री प्रवीण भाटिया आश्रम में पढ़ाते हैं ,अगर पढ़ाते हैं तो कब पढ़ाते हैं?प्रवीण भाटिया संस्था में पढ़ाते होंगे तो निश्चित रुप से भाटिया आश्रम इसका उत्तर देगा।
 यह सवाल कभी भी फोन से न पूछें।


 प्रवीण भाटिया प्रधानाचार्य,राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय,रंग महल पोस्ट सूरतगढ़। को भी रजिस्टर्ड पत्र लिखकर पूछ सकते हैं कि  इस संस्था में पढ़ाते हैं  या किसी पद हैं क्या? अगर वह पढ़ाते होंगे तो निश्चित रुप से उत्तर मिल जाएगा। उत्तर प्राप्ति के लिए आपको टिकट लगा हुआ लिफाफा भेजना चाहिए।)

=================================

No comments:

Post a Comment

Search This Blog